मेगा ब्लड डोनेशन ड्राइव MBDD

रक्त के अभाव में किसी व्यक्ति की मृत्यु न हो, इस कामना और जनकल्याणकारी उद्देश्य के साथ अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद मानव सेवा के क्षेत्र में एक विशिष्ट आयाम 'मेगा ब्लड डोनेशन ड्राइव'- MBDD नाम से संचालित कर रही है। वर्ष 2014 में रक्तदान के क्षेत्र में एक दिन में 283 शहरों में एक साथ 100212 यूनिट रक्तसंग्रह कर गिनिज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाने वाली अभातेयुप ने वर्ष 2016 में विश्व का सबसे लंबा चलने वाला रक्तदान अभियान आयोजित कर इंडिया बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम अंकित करवाया है। अभातेयुप को विश्व की सर्वाधिक रक्तदाता संस्था का गौरवमय स्थान प्राप्त है।

कोविड-19 जैसी वैश्विक महामारी के मुश्किल समय में MBDD की इस उपलब्धि के लिए अभातेयुप का नाम एशिया बुक ऑफ रिकाॅर्ड, इण्डिया बुक ऑफ रिकाॅर्ड, ग्लोबल रिकाॅर्ड एण्ड रिसर्च फाउण्डेशन, एशिया पेसिफिक रिकाॅर्ड्स और ग्लोबल रिकाॅर्ड्स में दर्ज हुआ है।

अभातेयुप की शाखा परिषदांे द्वारा वर्षपर्यन्त देश के विभिन्न क्षेत्रों में रक्तदान शिविरों का आयोजन चलता रहता है। केवल रक्तदान शिविरों का आयोजन ही नहीं अपितु समय-समय पर जब, जहां रक्त की आवश्यकता होती है, अभातेयुप के नेटवर्क के माध्यम से तत्काल प्रभाव से रक्त की उपलब्धता का प्रयास किया जाता है।

MBDD के माध्यम से अभातेयुप के इस प्रयास को अनेक धर्मगुरुओं का आशीर्वाद और महामहिम राष्ट्रपति महोदय, माननीय प्रधानमंत्री महोदय सहित अनेक राजनेताओं, अभिनेताओं आदि महान हस्तियों का समर्थन प्राप्त है, जिससे मानव सेवा का यह कारवां निरन्तर प्रगति पथ पर अग्रसर है।

National Convenor

Hitesh Bhandia

+91 **********
National Co-Convenor

Yahswanth Rampuria

+91 **********